Breaking News

रूद्रप्रयाग जनपद के तीन खिलाड़ियों का चयन उत्तराखण्ड की क्रिकेट टीम में होने पर जनपद में खुशी की लहर

रूद्रप्रयाग जनपद के तीन खिलाड़ियों का चयन उत्तराखण्ड की क्रिकेट टीम में होने पर जनपद में खुशी की लहर ।



(डेस्क तहलका यूके न्यूज रुद्रप्रयाग)

अगस्त्यमुनि। रूद्रप्रयाग जनपद के तीन खिलाड़ियों अग्रिम तिवारी, राकेश कण्डारी तथा पल्लवी सेमवाल का चयन उत्तराखण्ड की क्रिकेट टीम में होने पर जनपद में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। तीनों खिलाड़ियों ने जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों से आकर और कठिन परिस्थितियों में संघर्ष कर यह मुकाम हासिल किया है। रूद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसियेशन ने पहली बार जनपद के तीन खिलाड़ियों का प्रदेश की टीम में चयन होने पर खुशी जाहिर करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। प्रदेश की टीम में स्थान पाने वाले अग्रिम तिवारी एवं राकेश कण्डारी का चयन पुरूषों की मुश्ताक अली टी 20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। जबकि पल्लवी सेमवाल का चयन महिलाओं की अण्डर 19 टीम में हुआ है। 



अग्रिम तिवारी जनपद के ऊखीमठ ब्लॉक के फाटा ग्राम के निवासी है तथा विगत तीन चार वर्षों से राष्ट्रीय स्तर पर रणजी, वीनू मांकड़ एवं मुश्ताक अली टी 20 चैम्पियनशिप में उत्तराखण्ड की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है। इस वर्ष भी उनका चयन मुश्ताक अली टी 20 सीनियर ट्रॉफी के लिए हुआ है। वे रूद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसियेशन के सचिव अरूण तिवारी के पुत्र हैं तथा देहरादून में रहकर अपनी तेज गेंदबाजी को धार दे रहे हैं। वहीं राकेश कण्डारी जखोली ब्लॉक के पोण्ठी गांव के रहने वाले हैं। पिता दिल सिंह कण्डारी पूर्व सैनिक हैं जबकि माता साधारण गृहणी हैं। एक छोटे से गांव से प्रदेश स्तर पर आने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है। पिछले वर्ष वे प्रदेश स्तरीय ट्रायल में अन्तिम चरण तक पहुंचे थे। परन्तु टीम में स्थान नहीं बना पाये। इस वर्ष वे सफल हुए हैं। वर्तमान में वे दिल्ली में रहकर अपने कोच प्रवीण भट्टनागर की देखरेख में अपनी तेज गेंदबाजी को धार दे रहे हैं। पल्लवी सेमवाल प्रदेश की महिला अण्डर 19 टीम में चयनित हुई है तथा आजकल क्रिकेट एसोसियेशन द्वारा लगाये गये कैम्प में अभ्यास कर रही है। 



पल्लवी जखोली ब्लॉक के किमाणा दाणकोट गांव की रहने वाली है तथा वर्तमान में दून ब्लूनी स्पोर्ट्स एकेडेमी में कोच शिवेन्द्र सिंह रावत की देखरेख में अपने खेल को निखार रही है। पल्लवी का पूरा परिवार क्रिकेट में ही रमा है। ताऊ लक्ष्मी सेमवाल तथा पिता राजकुमार सेमवाल भी पूर्व में क्रिकेट खिलाड़ी रह चुके हैं। उसका भाई अंश सेमवाल भी प्रदेश की टीम में आने के लिए संघर्ष कर रहा है। उसका चचेरा भाई समर्थ सेमवाल प्रदेश की अण्डर 14 टीम का नियमित सदस्य है और कई मैचों में बड़ा स्कोर कर चुका है। जबकि दूसरा चचेरा भाई सक्षम सेमवाल भी प्रदेश की टीम में जगह बनाने के लिए प्रयास रत है। एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी एवं सचिव अरूण तिवारी ने कहा कि जनपद के तीन खिलाड़ियों का प्रदेश की टीम में चयन होना जनपद के लिए गौरव की बात है। एसोसियेशन का प्रयास रहेगा कि जनपद से अधिक से अधिक खिलाड़ियों का चयन प्रदेश की टीम में हो, फिर भी कम समय में एसोसियेशन को बड़ी सफलता मिली है। भविष्य में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन जनपद के अन्य खिलाड़ियों को प्रेरणा देगा। 

खिलाड़ियों को बधाई देने वालों में एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, सचिव अरूण तिवारी, उपाध्यक्ष अरूण चौधरी, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राणा, सहसचिव गणेश वर्मा, कोच प्रशान्त बिष्ट, संस्थापक सदस्य त्रिभुवन बिष्ट, सदस्य हरीश गुसाइर्,ं ममता बिष्ट, वीरपाल लाल, दीपक रावत मनवर सिंह, विकास सिंह आदि हैं। 

No comments