Breaking News

जंगल चारा लेने गई महिला पर भालू ने किया हमला, बुरी तरह किया घायल।

जंगल चारा लेने गई महिला पर भालू ने किया हमला, बुरी तरह किया घायल।



भूपेन्द्र भण्डारी/tehelka uk न्यूज

रुद्रप्रयाग।पहाड़ों में लगातार इस प्रकार की घटनाएं सामने आ रही है वहीं आज मंगलवार सुबह जखोली ब्लॉक के धारकुंडी गांव की 55 वर्षीय सुशीला देवी पत्नी घूसेणं सिंह पर भालू ने अचानक हमला किया। महिला पास के जंगल में चारा काटने गई थी ये घटना आज सुबह लगभग 9 से 9:30 बजे की बताई जा रही है।वन विभाग की टीम सूचना पर घटनास्थल पहुच गयी है तथा एम्बुलेंस की मदद से प्राथमिक उपचार के बाद घायल महिला को जिला अस्पताल लाया जा रहा है 


 जानकारी के अनुसार जखोली ब्लॉक के धारकुंडी गांव निवासी सुशीला देवी आज सुबह गांव से कुछ दूर चारा लेने गई थी अचानक पहले से घात लगाए भालू ने उन पर हमला कर दिया। वहीं महिला द्वारा शोर मचाने पर  आस पास के लोग पहुचे तथा भालू महिला को घायल अवस्था में छोड़कर भाग गया। वही घायल महिला को अब जिला अस्पताल भिजवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार महिला के गाल व  बगल पर भालू ने काफी हमला किया है शरीर से काफी खून भी बह गया है।


पहाड़ों में लगातार जंगली जानवरों से लोग परेशान है कहीं भालू उत्पाद मचा रहा है तो कहीं गुलदार। शहरी इलाका हो या गांव सभी जगह लोग जंगली जानवरों के आतंक से परेशान है लगातर रुद्रप्रयाग के बेलनी क्षेत्र में भी गुलदार की चहलकदमी से लोग परेशान है।शाम होते ही दो दो गुलदार बेलनी कस्बे में घूम रहे है। जिसको देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्षेत्र में इनकी संख्या कितनी बढ़ गई है और अब इन पर नियंत्रण कर पाना मुश्किल हो रहा है लगातार बढ़ रही घटनाओं में कई महीनो से भालू की आतंकी घटनाएं व तेंदुए की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है  अब ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र सभी जगह लोगों में एक दहशत का माहौल बन गया है अब रात के समय लोग घर से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं। इसप्रकार की घटनाओं पर विभाग को तुरंत ही अंकुश लगाना होगा।

No comments